सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

डॉ० कफील खान की रिहाई पर ईलाहाबाद उच्य न्यायालय में अंतरिम सुनवाई कल, परिवार वालों ने दुआ की अपील की।

 गोरखपुर के बी० आर० डी० अस्पताल के पुर्व डॉक्टर कफील खान इन दोनो रासुका यानि राष्ट्रीय सुरक्षा कानुन के तहत जेल में बंद हैं, उन पर CAA और NRC के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान उन के दिए भाषण के लिए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने रासुका लगा रखा है और बीते दिनों डॉ० कफील पर लगाए गए रासुका की अवधी 3 महीनों के लिए और बढ़ा दी गई थी।

डॉ० कफील खान के परिवार या दोस्तों ने उनके फेसबुक अकाउण्ट से पोस्ट करते हुए अंतरिम सुनवाई की जानकारी दी और साथ ही डॉ० कफील के चाहने वालों से साथ देने के अलावा दुआ/प्रार्थना करने की भी अपील की है।

राजनितिक दुर्भावना से लगाए गए NSA की पीड़ा को मैं बखुबी समझता हुँ- भीम आर्मी चीफ

गौरतलब है कि डॉ० कफील खान की रिहाई के लिए सोशल मिडिया से लेकर सड़क तक लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहा है, भारतीय इंसान पार्टी, समाजवादी पार्टी, काँग्रेस सहित कई छोटी बड़ी पार्टी ने डॉ० कफील की रिहाई की माँग की है, वहीं सोशल मिडिया पर डॉ० खान की रिहाई के लिए कई हैशटैग के साथ लगातार विरोध किया जा रहा है और उनकी रिहाई की माँग की जा रही है।

आपको बताता चलुँ कि काँग्रेस की तरफ से प्रियंका गाँधी वाड्रा ने बड़े पैमाने पर माँग करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी थी तो वहीं समाजवादी पार्टी और भारतीय इंसान पार्टी भी लगातार डॉ० कफील खान की रिहाई के लिए सड़क से लेकर सोशल मिडिया तक माँग उठा रही है।

सोशल मिडिया पर डॉ० कफील खान के अकाउण्ट से इस फोटो को शेयर किया गया है। ज्ञात हो कि डॉ० कफील खान ने गोरखपुर के बी० आर० डी० अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण उभरे हालात में अपनी ज़िम्मेदारी निभाते हुए कई बच्चों की जान बचाई थी तो वहीं बिहार में चमकी बुखार के समय बिहार पहुँच कर बच्चों का ईलाज किया था।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

महिला आरक्षण विधेयक 2023 से जुड़े 10 सवाल और उसके जवाब, जानिए यहां

महिला आरक्षण विधेयक 2023 से जुड़े 10 सवाल और उसके जवाब, जानिए यहां— प्रश्न संख्या एक - हाल ही में लोकसभा से पास हुए महिला आरक्षण विधेयक का नाम क्या है? और सही उत्तर है नारी शक्ति वंदन अधिनियम प्रश्न संख्या दो - नारी शक्ति वंदन अधिनियम के तहत महिलाओं को कहां कहां आरक्षण देने का प्रावधान है? और सही उत्तर है लोकसभा और राज्यों की विधानसभाओं में प्रश्न संख्या तीन - नारी शक्ति वंदन अधिनियम के तहत महिलाओं को कितने प्रतिशत का आरक्षण दिया जाएगा? और सही उत्तर है 33 प्रतिशत प्रश्न संख्या चार - हाल ही में, महिला आरक्षण बिल को लोकसभा में किसने पेश किया था? और सही उत्तर है केन्द्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने प्रश्न संख्या पां च - हाल ही में लोकसभा में पेश किए गए महिला आरक्षण बिल को कितने साल के लिए लागू किया जाएगा? और सही उत्तर है 15 साल के लिए, उसके बाद इसे पुनः लागू करने के लिए लोकसभा और राज्यसभा से दुबारा पारित कराना होगा। प्रश्न संख्या छह - महिला आरक्षण बिल कब से लागू किया जाएगा? और सही उत्तर है सन् 2026 के बाद इसे लागू किया जाएगा क्योंकि केन्द्र सरकार इसे परिसिमन के बाद लागू

बिहार की बदहाली ब्यान करता गिरीराज सिंह का विडियो वायरल। तेजस्वी ने सरकार पर साधा निशाना।

बिहार विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही नेताओं का गाँव कस्बों का दौरा शुरु हो गया है, इसी क्रम में केन्द्रीय मंत्री गिरीराज सिंह ने भी बिहार में गाँव का दौरा किया जिसकी वायरल होती विडियो बिहार में गाँव की सड़कों की बदहाली ब्यान करने के लिए काफी है। लेकिन हम बिहार की बदहाली पर बाद में चर्चा करेगें पहले जान लेते हैं तेजस्वी यादव ने इस विडियो को लेकर बिहार सरकार पर हमला क्यों किया? गौरतलब है कि केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय ने नए नियम को लागु करते हुए ये साफ कर दिया था कि बिना हेलमेट बाईक चलाना दंडनिय अपराध है लेकिन खुद एक केन्द्रीय मंत्री ही केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय की गाईडलाईन का सरेआम उलंघन करते हुए पाया जाता है तो इसे क्या कहा जाए? वायरल विडियो में केन्द्रीय मंत्री गिरीराज सिंह बाईक पर पीछे बैठ कर किसी गाँव में जाते हुए दिख रहे हैं और साथ ही दिख रहा है हिचकोले खाता बिहार का बदहाल सड़क। गाँव की कच्ची और उबर खाबर सड़क पर गिरीराज सिंह की बाईक आगे बढ़ती है चालक सड़क की बदहाली की वजह से सही से मोटरसाईकल भी नही चला पा रहा है।

नरेन्द्र मोदी और नितिश कुमार पर भड़के पप्पु यादव, कहा चुनाव के कारण दंगा भड़काने का प्रयास कर रही है सरकार।।

बिहार में आगामी अक्टुबर नवम्बर में विधानसभा चुनाव होना है इसे लेकर सभी राजनितिक पार्टियाँ अपनी अपनी तैयारी में लगी है कुछ पार्टियाँ कोरोना काल में चुनाव के पक्ष में हैं तो कुछ नही चाहतें कि अभी चुनाव हो। कोरोना संकट के बीच चुनाव करवाने को लेकर जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पु यादव ने प्रेस काँफ्रेंस बुलाया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नितिश कुमार पर जम कर बरसे। उन्होने कहा कि कोरोना संकट के बीच चुनाव करवाने का इतना उतावलापन क्यों है? साथ ही फरवरी 2020 में दरभंगा में हुए दंगा पर भी उन्होने बिहार सरकार को आड़े हाथ लिया और जम कर खड़ी खोटी सुनाई। दरभंगा दंगा पर सरकार को लिया आड़े हाथ जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पु यादव ने कहा कि बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव के कारण दंगा भड़काने का प्रयास बिहार में शुरु हो गया है नेता और प्रशाषण दोनों इसमें इनवॉल्व है। दरभंगा और अन्य जगहों पर जो दंगा भड़काने का प्रयास किया गया उसमें पदाधिकारी से लेकर इंस्पेक्टर तक सब की मिलीभगत है और बिहार सरकार की लापरवाही के कारण ये दंगा हुआ। दरभंगा में जो दंगा हुआ उसमें