सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

डॉ० कफील खान का देश की जनता के नाम भावुक संदेश। सरकार से पुछा क्या मैं पेशेवर अपराधी हुँ?

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के बी० आर० डी० अस्पताल के पुर्व डॉक्टर कफील खान ने देश की जनता के नाम भावुक संदेश लिखते हुए सरकार से पुछा है कि मेरे रिहा होने से Law & Order कैसे टुटेगा? क्या मैं पेशेवर अपराधी हुँ? उन्होने सरकार से कहा कि अगर मैं रिहा होता तो Law & Order तोड़ने की जगह बिहार, असम और केरल में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बाढ़ के कारण फैली बिमारी में लोगों की मदद कर रहा होता।

ज्ञात हो कि डॉ० कफील खान पर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने रासुका लगा रखा है और ईलाहाबाद उच्य न्यायालय में अंतरिम सुनवाई के दौरान उत्तर प्रदेश सरकार ने दावा किया था कि अगर डॉ० कफील खान को रिहा किया गया तो कानुन व्यवस्था खराब हो जाएगी। वहीं ईलाहाबाद उच्य न्यायालय ने डॉ० खान को CAA NRC विरोध प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने के आरोप में जमानत देने से इंकार कर दिया था, कल यानी 27 अगस्त को ईलाहाबाद उच्य न्यायालय में डॉ० कफील खान पर लगाए गए रासुका पर सुनवाई है।


डॉ० कफील खान ने अपने संदेश में देश की जनता से कहा कि सरकार कहती है कि मेरी रिहाई होने से प्रदेश में कानुन व्यवस्था बिगड़ जाएगी। उन्होने सरकार से सवाल किया कि क्यों मैं क्यों कानुन व्यवस्था तोड़ुँगा? क्या मैं अपराधी हुँ? अरे उल्टे मैं रिहा होता तो सबसे पहले बिहार, असम और केरल का रुख करता क्योंकि वहाँ बाढ़ के बाद जो तबाही हुई है और उसके बाद जो महामारी फैलने का खतरा है उसमें लोगों की मदद एक डॉक्टर एक सच्चे देशभक़्त की तरह जैसे करता आया हुँ वैसे ही करता। कोरोना वारियर्स बन कर कोरोना महामारी को रोकने में मदद करता, रिसर्च करता शायद कोई नई दवा, नया ईलाज खोजने में सरकार की मदद करता।




BRD मेडिकल कॉलेज त्रास्दी को भी इस अगस्त में 3 साल हो गए, बच्चों की जान बचाने में जो ज़िन्दगी मैने लगाई, सरकार के राजहठ ने मेरी उसी ज़िन्दगी को मेरे बच्चों से अलग कर दिया है। जेल की खामोश दीवारों के पीछे मेरा दिल अपनी पत्नी, माँ और बच्चों के लिए तड़पता रहता है, न सही से खाया जाता है ना सही से सोया जाता है, बस दिल करता है उनको गले लगा कर खुब रोऊँ। अपनी बिटिया और बेटा जो सुना है अब चलने लगा है बोलने लगा है उन्हे सीने से लगा कर बिलख बिलख कर रोऊँ, दिल करता है माँ की गोद में एक शुकुन की नींद ले लुँ, भाई बहनों को गले लगा कर घंटों सीने से लगाए रखुँ।

ज़िन्दगी किस तरह का इम्तेहान ले रही है, जब बाहर था तो मेडिकल कैम्प और बच्चों की सेवा में अपने बच्चों से दुर रहा और अब जब से यह सरकार आई है बार बार मुझे मनगढ़त, बेसलेस और झूठे केस बनाकर जेल में सड़ाती है परेशान करती है। इसे तो मैं राजहठ भी नही कहुँगा बल्कि वाल्मिकी जी ने कहा है यह बालहठ है।

अपनी पत्नी और उनके ढ़ृढ़ संकल्प की तारीफ करते हुए डॉ० कफील खान ने लिखा कि मेरी Wife बहुत स्ट्राँग है, 5 साल मेरी शादी को हो गए और उनमें से 2½ साल मैने उससे दुर जेल
मेें रहा पर वह मेेेरे साथ खड़ी है। मेरे परिवार को आर्थिक रुप से बर्बाद कर दिया गया, भाई पर हमला हुआ, बड़े भाई का व्यवसाय बर्बाद कर दिया गया, क्यों? किसलिए? किस बात का डर है मुझसे इस सरकार को? मैने ऐसा क्या कर दिया कि मुझ पर National Security Act लगा दिया गया? अंत में डॉ० कफील खान ने अपने चाहने वालों का शुक्रिया अदा  करते हुए कहा कि बस आप सब का साथ देेेने के लिए बहुत बहुत शुक्रिया, उम्मीद करता हुँ राजा अपनी हठ छोड़ कर मुझे देश सेवा का अवसर देंगें। उम्मीद करता हुँ मैं अपनी बच्ची का Birthday इस बार Attend कर पाऊँगा। Jai Hind

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

महिला आरक्षण विधेयक 2023 से जुड़े 10 सवाल और उसके जवाब, जानिए यहां

महिला आरक्षण विधेयक 2023 से जुड़े 10 सवाल और उसके जवाब, जानिए यहां— प्रश्न संख्या एक - हाल ही में लोकसभा से पास हुए महिला आरक्षण विधेयक का नाम क्या है? और सही उत्तर है नारी शक्ति वंदन अधिनियम प्रश्न संख्या दो - नारी शक्ति वंदन अधिनियम के तहत महिलाओं को कहां कहां आरक्षण देने का प्रावधान है? और सही उत्तर है लोकसभा और राज्यों की विधानसभाओं में प्रश्न संख्या तीन - नारी शक्ति वंदन अधिनियम के तहत महिलाओं को कितने प्रतिशत का आरक्षण दिया जाएगा? और सही उत्तर है 33 प्रतिशत प्रश्न संख्या चार - हाल ही में, महिला आरक्षण बिल को लोकसभा में किसने पेश किया था? और सही उत्तर है केन्द्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने प्रश्न संख्या पां च - हाल ही में लोकसभा में पेश किए गए महिला आरक्षण बिल को कितने साल के लिए लागू किया जाएगा? और सही उत्तर है 15 साल के लिए, उसके बाद इसे पुनः लागू करने के लिए लोकसभा और राज्यसभा से दुबारा पारित कराना होगा। प्रश्न संख्या छह - महिला आरक्षण बिल कब से लागू किया जाएगा? और सही उत्तर है सन् 2026 के बाद इसे लागू किया जाएगा क्योंकि केन्द्र सरकार इसे परिसिमन के बाद लागू

बिहार की बदहाली ब्यान करता गिरीराज सिंह का विडियो वायरल। तेजस्वी ने सरकार पर साधा निशाना।

बिहार विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही नेताओं का गाँव कस्बों का दौरा शुरु हो गया है, इसी क्रम में केन्द्रीय मंत्री गिरीराज सिंह ने भी बिहार में गाँव का दौरा किया जिसकी वायरल होती विडियो बिहार में गाँव की सड़कों की बदहाली ब्यान करने के लिए काफी है। लेकिन हम बिहार की बदहाली पर बाद में चर्चा करेगें पहले जान लेते हैं तेजस्वी यादव ने इस विडियो को लेकर बिहार सरकार पर हमला क्यों किया? गौरतलब है कि केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय ने नए नियम को लागु करते हुए ये साफ कर दिया था कि बिना हेलमेट बाईक चलाना दंडनिय अपराध है लेकिन खुद एक केन्द्रीय मंत्री ही केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय की गाईडलाईन का सरेआम उलंघन करते हुए पाया जाता है तो इसे क्या कहा जाए? वायरल विडियो में केन्द्रीय मंत्री गिरीराज सिंह बाईक पर पीछे बैठ कर किसी गाँव में जाते हुए दिख रहे हैं और साथ ही दिख रहा है हिचकोले खाता बिहार का बदहाल सड़क। गाँव की कच्ची और उबर खाबर सड़क पर गिरीराज सिंह की बाईक आगे बढ़ती है चालक सड़क की बदहाली की वजह से सही से मोटरसाईकल भी नही चला पा रहा है।

नरेन्द्र मोदी और नितिश कुमार पर भड़के पप्पु यादव, कहा चुनाव के कारण दंगा भड़काने का प्रयास कर रही है सरकार।।

बिहार में आगामी अक्टुबर नवम्बर में विधानसभा चुनाव होना है इसे लेकर सभी राजनितिक पार्टियाँ अपनी अपनी तैयारी में लगी है कुछ पार्टियाँ कोरोना काल में चुनाव के पक्ष में हैं तो कुछ नही चाहतें कि अभी चुनाव हो। कोरोना संकट के बीच चुनाव करवाने को लेकर जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पु यादव ने प्रेस काँफ्रेंस बुलाया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नितिश कुमार पर जम कर बरसे। उन्होने कहा कि कोरोना संकट के बीच चुनाव करवाने का इतना उतावलापन क्यों है? साथ ही फरवरी 2020 में दरभंगा में हुए दंगा पर भी उन्होने बिहार सरकार को आड़े हाथ लिया और जम कर खड़ी खोटी सुनाई। दरभंगा दंगा पर सरकार को लिया आड़े हाथ जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पु यादव ने कहा कि बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव के कारण दंगा भड़काने का प्रयास बिहार में शुरु हो गया है नेता और प्रशाषण दोनों इसमें इनवॉल्व है। दरभंगा और अन्य जगहों पर जो दंगा भड़काने का प्रयास किया गया उसमें पदाधिकारी से लेकर इंस्पेक्टर तक सब की मिलीभगत है और बिहार सरकार की लापरवाही के कारण ये दंगा हुआ। दरभंगा में जो दंगा हुआ उसमें