सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Y S Jaganmohan Reddy CM of Andhra Pradesh in English.

Y S Jaganmohan Reddy is the 17th and current Chief Minister of Andhra Pradesh, his full name is Yeduguri Sandinti Jaganmohan Reddy. He was born on 21st December 1972 in Jammalamadugu, District Kadapa, Andhra Pradesh. He formed his new political party Yuvajana Sramika Rythu Congress on 12 March 2011, commonly known as YSR Congress, he is the first and current president of YSR Congress.

Y S Jaganmohan Reddy @ Desh Rakshak News


If talking about his personal life, his father's name is Y S Rajsekhra Reddy who has also been the former Chief Minister of Andhra Pradesh, while his mother's name is Y S Vijayamma, he married Y S Bharathi Reddy on 28th of August 1996.

Talking about Y S Jaganmohan Reddy's political career, he started his political career with the Congress Party and was a Member of Parliament in the Lok Sabha from 1st June 2009 to 18th May 2014 and was elected as an MLA from 19th May 2014. He left the Congress party in 2010 and formed his new party YSR Congress on 12th March 2011.


Note- If you have more information, then tell us in the comment box, which will be added here after research.

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

महिला आरक्षण विधेयक 2023 से जुड़े 10 सवाल और उसके जवाब, जानिए यहां

महिला आरक्षण विधेयक 2023 से जुड़े 10 सवाल और उसके जवाब, जानिए यहां— प्रश्न संख्या एक - हाल ही में लोकसभा से पास हुए महिला आरक्षण विधेयक का नाम क्या है? और सही उत्तर है नारी शक्ति वंदन अधिनियम प्रश्न संख्या दो - नारी शक्ति वंदन अधिनियम के तहत महिलाओं को कहां कहां आरक्षण देने का प्रावधान है? और सही उत्तर है लोकसभा और राज्यों की विधानसभाओं में प्रश्न संख्या तीन - नारी शक्ति वंदन अधिनियम के तहत महिलाओं को कितने प्रतिशत का आरक्षण दिया जाएगा? और सही उत्तर है 33 प्रतिशत प्रश्न संख्या चार - हाल ही में, महिला आरक्षण बिल को लोकसभा में किसने पेश किया था? और सही उत्तर है केन्द्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने प्रश्न संख्या पां च - हाल ही में लोकसभा में पेश किए गए महिला आरक्षण बिल को कितने साल के लिए लागू किया जाएगा? और सही उत्तर है 15 साल के लिए, उसके बाद इसे पुनः लागू करने के लिए लोकसभा और राज्यसभा से दुबारा पारित कराना होगा। प्रश्न संख्या छह - महिला आरक्षण बिल कब से लागू किया जाएगा? और सही उत्तर है सन् 2026 के बाद इसे लागू किया जाएगा क्योंकि केन्द्र सरकार इसे परिसिमन के बाद लागू

बिहार की बदहाली ब्यान करता गिरीराज सिंह का विडियो वायरल। तेजस्वी ने सरकार पर साधा निशाना।

बिहार विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही नेताओं का गाँव कस्बों का दौरा शुरु हो गया है, इसी क्रम में केन्द्रीय मंत्री गिरीराज सिंह ने भी बिहार में गाँव का दौरा किया जिसकी वायरल होती विडियो बिहार में गाँव की सड़कों की बदहाली ब्यान करने के लिए काफी है। लेकिन हम बिहार की बदहाली पर बाद में चर्चा करेगें पहले जान लेते हैं तेजस्वी यादव ने इस विडियो को लेकर बिहार सरकार पर हमला क्यों किया? गौरतलब है कि केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय ने नए नियम को लागु करते हुए ये साफ कर दिया था कि बिना हेलमेट बाईक चलाना दंडनिय अपराध है लेकिन खुद एक केन्द्रीय मंत्री ही केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय की गाईडलाईन का सरेआम उलंघन करते हुए पाया जाता है तो इसे क्या कहा जाए? वायरल विडियो में केन्द्रीय मंत्री गिरीराज सिंह बाईक पर पीछे बैठ कर किसी गाँव में जाते हुए दिख रहे हैं और साथ ही दिख रहा है हिचकोले खाता बिहार का बदहाल सड़क। गाँव की कच्ची और उबर खाबर सड़क पर गिरीराज सिंह की बाईक आगे बढ़ती है चालक सड़क की बदहाली की वजह से सही से मोटरसाईकल भी नही चला पा रहा है।

नरेन्द्र मोदी और नितिश कुमार पर भड़के पप्पु यादव, कहा चुनाव के कारण दंगा भड़काने का प्रयास कर रही है सरकार।।

बिहार में आगामी अक्टुबर नवम्बर में विधानसभा चुनाव होना है इसे लेकर सभी राजनितिक पार्टियाँ अपनी अपनी तैयारी में लगी है कुछ पार्टियाँ कोरोना काल में चुनाव के पक्ष में हैं तो कुछ नही चाहतें कि अभी चुनाव हो। कोरोना संकट के बीच चुनाव करवाने को लेकर जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पु यादव ने प्रेस काँफ्रेंस बुलाया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नितिश कुमार पर जम कर बरसे। उन्होने कहा कि कोरोना संकट के बीच चुनाव करवाने का इतना उतावलापन क्यों है? साथ ही फरवरी 2020 में दरभंगा में हुए दंगा पर भी उन्होने बिहार सरकार को आड़े हाथ लिया और जम कर खड़ी खोटी सुनाई। दरभंगा दंगा पर सरकार को लिया आड़े हाथ जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पु यादव ने कहा कि बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव के कारण दंगा भड़काने का प्रयास बिहार में शुरु हो गया है नेता और प्रशाषण दोनों इसमें इनवॉल्व है। दरभंगा और अन्य जगहों पर जो दंगा भड़काने का प्रयास किया गया उसमें पदाधिकारी से लेकर इंस्पेक्टर तक सब की मिलीभगत है और बिहार सरकार की लापरवाही के कारण ये दंगा हुआ। दरभंगा में जो दंगा हुआ उसमें